पीसीकेलिएजीवितक्रिकेटअनुप्रयोगडाउनलोडकरें

फ्रेंच ओपन 2014 पूर्वावलोकन

फ्रेंच ओपन के लिए मुख्य अभ्यास टूर्नामेंट अब खेले जा चुके हैं। निश्चित रूप से नडाल ने मैड्रिड में कुछ फॉर्म पाया लेकिन वास्तव में क्वार्टर फाइनल में रोम में एंडी मरे मैच था जहां वह वास्तव में जीवित था। इस मैच में एंडी मरे का खुलासा हुआ था। मैंने उसे कभी भी इतना लगातार अपने फोरहैंड को चपटा करते और फोरहैंड की रेखा को इतनी अच्छी तरह से हिट करते नहीं देखा। राफा एंडी में सर्वश्रेष्ठ को सामने लाता प्रतीत होता है। वह गेंद को जल्दी लेने और उस मैच के विशाल बहुमत के लिए कोर्ट में खेलने की अपनी क्षमता में बस उत्कृष्ट थे। बिंदु दर बिंदु खेलने की अपनी क्षमता में राफा मानसिक रूप से इतना अथक है, उसने किसी तरह मैच में वापस आने, तीसरे सेट में एक ब्रेक को ओवरहाल करने और बहुत अच्छे टेनिस के साथ मैच जीतने का रास्ता खोज लिया। हालाँकि वह फाइनल में नोवाक से हार गया था, मुझे लगता है कि वह निश्चित रूप से एंडी के खिलाफ उस मैच के बाद फ्रेंच में जाने के लिए अधिक आश्वस्त है, अन्यथा वह होता। इसी तरह एंडी को उस मैच से एहसास होगा कि मिट्टी पर उसकी क्षमता काफी है और फ्रेंच उसकी पहुंच से बाहर नहीं है। मुझे लगता है कि उसके लिए पूरी दूरी तय करने के लिए शारीरिक रूप से एक साल बहुत जल्दी है लेकिन फिर आप कभी भी एक चैंपियन की गिनती नहीं कर सकते।

फ्रेंच के लिए मेरी पसंद अभी भी जोकोविच है। हालाँकि मैं उतना आश्वस्त नहीं हूँ जितना मैं कुछ हफ़्ते पहले था कि नोवाक और राफा दोनों फाइनल में पहुँचेंगे। अगर एंडी राफा की भूमिका निभाने के लिए तैयार हो जाता है तो यह एक बेहद खतरनाक मैच है और रोजर भी नोवाक के खिलाफ बहुत अच्छा खेलता है। दिमित्रोव, राओनिक और फेरर सभी खतरनाक हैं और मुझे लगता है कि वे सभी जानते हैं कि राफा इस साल अछूत नहीं है। ये वे लोग हैं जिनसे मैं अत्यधिक मनोरंजन करने और कुछ वास्तविक रोमांच और स्पिल प्रदान करने की अपेक्षा करता हूं और संभवतः एक फाइनलिस्ट और शायद एक नए विजेता के रूप में उभरता हूं। तथ्य यह है कि नोवाक पिछले साल सेमीफाइनल में राफा के खिलाफ इतना कठिन मैच हार गया था, मुझे लगता है कि इस साल उसे कुछ आराम मिलेगा और वह अपने प्रभुत्व को पहले फ्रेंच ओपन खिताब में बदलने में सक्षम होगा। यह खेल की सुंदरता है क्योंकि जैसे-जैसे हम टूर्नामेंट के करीब पहुंचते हैं और वास्तव में सोचते हैं कि कौन जीतेगा, हमें एहसास होता है कि ग्रैंड स्लैम जीतना कितना मुश्किल है। अगर कोई राफा को हरा देता है और रोजर पूरी तरह से आराम से है क्योंकि उसे जुड़वा बच्चों का जन्म दिया जाएगा, तो आप उसे गिन नहीं सकते, अगर वह पहले सप्ताह में हो जाता है। मुझे विश्वास है कि वह पहले कुछ मैचों में बहुत कमजोर होगा। फ्रांसीसी खिलाड़ी, गैस्केट, सोंगा और मोनफिल्स रोलैंड गैरोस में हमेशा एक परेशान और कुछ वास्तविक मनोरंजन प्रदान कर सकते हैं, और मुझे इस साल कम नहीं होने की उम्मीद है, हालांकि मुझे अत्यधिक संदेह है कि उनमें से कोई भी फाइनल में पहुंच जाएगा। बर्डिच का फ़्रांसीसी के लिए एक खराब बिल्डअप रहा है और जब तक वह अभ्यास से कुछ आत्मविश्वास प्राप्त नहीं कर लेता है, वह जल्दी जाएगा।

महिला टूर्नामेंट मूल रूप से मारिया और सेरेना के बीच दो घोड़ों की दौड़ है। मुझे लगता है कि इवानोविच एक पिछला चैंपियन है जिसने फॉर्म पाया है और एक बहुत ही खतरनाक तीसरा विकल्प है। अगर वह स्वस्थ रहती है तो मैं वास्तव में सेरेना से आगे नहीं देख सकता जो कि फॉर्म में होने पर बाकी से एक स्तर ऊपर है। उसने रोम को दृढ़ता से जीत लिया और लगता है कि वह सही समय पर चरम पर है। मैं किसी और को विशेषता नहीं देख सकता। खेल का उत्साह यह है कि कोई उभरेगा और सेमीफाइनल या फाइनल में होगा जो अप्रत्याशित है। ना ली एकमात्र अन्य खिलाड़ी हैं जिनके पास संभवतः सेरेना और मारिया को चुनौती देने की वंशावली है, हालांकि उनका टेनिस बिल्ड अप में थोड़ा खराब रहा है। ब्रिटिश मोर्चे पर मुझे उम्मीद है कि हीथर वॉटसन क्वालीफाई करेंगी और उम्मीद है कि उनके पास एक अच्छा टूर्नामेंट होगा और मुख्य ड्रॉ में एक या दो मैच जीतेंगे। अधिकतम के साथ दो खिलाड़ीलॉकर रूम पावर नोवाक और सेरेना हैं। रोलैंड गैरोस में अपने रिकॉर्ड को देखते हुए राफा के पास बहुत शक्ति है लेकिन नोवाक टूर्नामेंट में जाने वाले अल्फा पुरुष हैं।

डेविड सैममेले

 

कॉपीराइट © 2013-2021 टेनिस4हर.कॉम | डेविड सैममेले