gamegullyproappdownload

फेरर, काम की नैतिकता, दृढ़ संकल्प और खेल के प्यार में एक सबक

डेविड फेरर - स्टेप बाय स्टेप इम्प्रूवर जिसने आखिरकार मास्टर्स का खिताब हासिल कर लिया है। तेज पैरों से धन्य, डेविड एक ऐसा व्यक्ति है जिसने अपनी ऊंचाई और सौंदर्य की दृष्टि से संदिग्ध तकनीक के बावजूद टेनिस में इसे बनाने का फैसला किया। मैं खूबसूरती से कहता हूं क्योंकि अगर यह एक खिलाड़ी के लिए काम करता है तो यह अच्छा है और अक्सर कोच तकनीक बदलते हैं क्योंकि यह पहले मूल्यांकन किए बिना "सही नहीं दिखता" कि यह काम प्रभावी ढंग से करता है या नहीं।

टेनिस बदल गया है - एथलेटिक रूप से किसी भी चीज़ से ज्यादा। 21वीं सदी के टेनिस खिलाड़ी की ताकत और गति लगातार विकसित हो रही है और एक शीर्ष खिलाड़ी एथलेटिक कौशल हासिल करने के लिए जिस दर्द को सहने को तैयार है, वह उस दर्द से परे है जिसे लेने के लिए ज्यादातर लोग तैयार हैं। अपने सपनों को पूरा करने के लिए खिलाड़ी तब तक बलिदानों को सहन नहीं कर सकते जब तक कि वे वास्तव में टेनिस खेलना पसंद नहीं करते।

डेविड फेरर ने सहन किया है और जितना अधिक नडाल ने ध्यान की तीव्रता और लड़ाई की मानसिकता बनाई है जब तक कि कुछ खिलाड़ियों की तरह अंतिम बिंदु नहीं जीता जाता है। उनके खेल में दो हथियार हैं: फुटवर्क की गति और मानसिक शक्ति। जैसा कि उन्होंने खुद फेडरर के बारे में कहा था "उनके खेल में मुझे चोट पहुंचाने के कई तरीके हैं, मेरे लिए जीतना मुश्किल है लेकिन मैं करीब आ रहा हूं" यहां तक ​​​​कि एक बड़े और अधिक बहुमुखी खेल के सामने भी उन्होंने वास्तव में खोजने की कोशिश करना बंद नहीं किया है। एक दिन में सुधार ने रोजर को हराया (0-14 से आज तक)। यह कभी न कहने का रवैया है जो डेविड को अगले साल फ्रेंच ओपन में चुपके से देख सकता है। क्ले स्लैम में उनके लिए सबसे अच्छा मौका है क्योंकि विरोधियों को नीचा दिखाने की क्षमता सबसे प्रभावी है। उन्होंने अनुकूलित किया है और वापसी सेवा के करीब है, इसे पहले लेते हुए और गेंद के छोटे होने पर अधिक आक्रामक होते हुए। उनकी पहले की वापसी उनके बेहतर इनडोर खेल का हिस्सा है।

30 साल से अधिक उम्र में मास्टर सीरीज़ इवेंट और ग्रैंड स्लैम जीतना अधिक सामान्य हो जाएगा क्योंकि मानसिक और शारीरिक रूप से धीमे डेवलपर्स अपने तीसवें दशक के मध्य में महानता के लिए सुधार और प्रयास करना जारी रखेंगे। टेनिस एक जटिल खेल है जिसमें उच्च स्तर के टेनिस के तनाव को संभालने के लिए शरीर के निर्माण की अतिरिक्त जटिलता के साथ सभी टुकड़ों को एक साथ रखने में वर्षों लगते हैं।

फिनोम्स हमेशा युवा खिलाड़ियों के माध्यम से आते हैं, जिनमें एक बहुत बड़ा स्वाभाविक आत्मविश्वास होता है और वे महसूस करते हैं कि कोर्ट पर क्या करना है, लेकिन कुल मिलाकर टेनिस में जीवनयापन करने के लिए यह "प्रेमपूर्ण काम" की एक लंबी सड़क है। फेरर इसके साथ आगे बढ़ने का उदाहरण है - एक ही कोच, अपने पूरे करियर में एक ही नैतिकता। बेहतर होते रहें और अच्छी चीजें होती रहें ...... यहां तक ​​कि पेरिस के इनडोर हार्ड कोर्ट डेविड के लिए एक अप्रत्याशित सतह पर मास्टर्स श्रृंखला जीत भी जाती है।

कॉपीराइट © 2013-2021 टेनिस4हर.कॉम | डेविड सैममेले