ccpvssclस्वप्न11पूर्वावलोकन

आगामी ग्रैंड स्लैम टेनिस

फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन के साथ, और उत्साह और ड्रामा से भरे हुए होने के कारण, आप शायद सोच रहे होंगे कि आगामी ग्रैंड स्लैम टेनिस कब होगा। इस साल कोई और ग्रैंड स्लैम टेनिस नहीं है, 1945 के बाद पहली बार विंबलडन को रद्द किया गया है।

खिलाड़ियों की युवा पीढ़ी, या नेक्स्टजेन, जैसा कि उन्हें कहा जाता है, अगले ग्रैंड स्लैम के लिए जाने के लिए उतावले होंगे जो अगले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन होगा। डोमिनिक थिएम सितंबर में यूएस ओपन के चैंपियन के रूप में उभरे, जो न केवल उनका पहला ग्रैंड स्लैम था, बल्कि 2016 के बाद से रोजर फेडरर, नोवाक जोकोविच या राफेल नडाल के अलावा किसी और द्वारा जीता गया पहला ग्रैंड स्लैम भी था।

बिग थ्री का शासन शायद खत्म नहीं हुआ है, क्योंकि सितारों ने थिएम को जीतने के लिए गठबंधन किया था। नडाल और फेडरर ने भाग नहीं लिया, और जोकोविच को एक लाइन जज पर गेंद मारने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इसके अलावा, नडाल फ्रेंच ओपन में हमेशा की तरह हावी थे, उन्होंने अपना तेरहवां रोलैंड गैरोस जीता।

ऑस्ट्रेलियन ओपन

ऑस्ट्रेलियन ओपन शायद किसी भी ग्रैंड स्लैम में सबसे अधिक ओपन है, जिसमें कोई भी खिलाड़ी इसे जीतने में सक्षम है। इसके बावजूद, यह 2005 से बिग थ्री के बाहर केवल एक खिलाड़ी द्वारा जीता गया है, जो 2014 में स्टैनिस्लास वावरिंका था। नडाल ने केवल एक बार प्रतियोगिता जीती है, इसलिए वह ऑस्ट्रेलियन ओपन के अपने टैली को दोगुना करने के लिए उत्सुक होंगे।

फेडरर को शायद अपने करियर में ज्यादा समय नहीं बचा है क्योंकि वह अगस्त में 39 साल के हो गए थे, और टेनिस जगत के अधिकांश लोग उन्हें एक आखिरी ग्रैंड स्लैम जीतते हुए देखना पसंद करेंगे। उनका करियर शायद अब तक का सबसे अच्छा है और वह निश्चित रूप से अब तक का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला टेनिस खिलाड़ी है, इसलिए ग्रैंड स्लैम जीतने के बाद संन्यास लेना उनके लिए न केवल जादुई होगा, बल्कि उनकी गुणवत्ता और खेल भावना के खिलाड़ी के लिए उपयुक्त होगा।

थिएम एक ऐसा खिलाड़ी है जो अपनी हालिया सफलताओं पर निर्माण करने के लिए उत्सुक होगा, फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचेगा और यूएस ओपन जीतेगा। खिलाड़ी के पास स्पष्ट कमजोरियां नहीं होती हैं, हालांकि वह कभी-कभी अपना सिर खो देता है, लेकिन वह एक प्रभावशाली खिलाड़ी है।

डेनियल मेदवेदेव भी ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास 2021 में साबित करने के लिए कुछ है और कई टेनिस सट्टेबाजी साइटें जैसेwww.findbettingsites.co.uk उसे पसंदीदा में से एक के रूप में लें। उनके अब तक के करियर का मुख्य आकर्षण निश्चित रूप से 2019 यूएस ओपन में उनका रन था, जहां उन्होंने बड़े पैमाने पर भीड़ के बावजूद भी पांच सेट थ्रिलर जीतना जारी रखा। वास्तव में, उन्होंने दृढ़ संकल्प और लचीलापन के अविश्वसनीय स्तर दिखाकर शत्रुतापूर्ण भीड़ पर जीत हासिल की, जिसने उन्हें फाइनल तक पहुंचाया, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था। यह रूसी के लिए मूल्यवान अनुभव रहा होगा, और उसे पता होगा कि ग्रैंड स्लैम फाइनल में होना कैसा होता है अगर वह इसे फिर से बनाने का प्रबंधन कर सकता है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद, फ्रेंच ओपन 2021 के मई में होगा। इस समय भी, राफेल नडाल के अलावा किसी अन्य विजेता को देखना मुश्किल है, जो निर्विवाद रूप से अब तक का सबसे महान क्ले खिलाड़ी है। रोलैंड गैरोस में उनका रिकॉर्ड हास्यास्पद है, उन्होंने 100 से अधिक मैच जीते हैं और केवल 2 हारे हैं।

अगला विंबलडन होगा, जो जून 2021 के अंत से आयोजित किया जाएगा। जोकोविच गत चैंपियन हैं, और उन्हें विश्वास होगा कि वह अपनी ट्रॉफी कैबिनेट में छठा विंबलडन खिताब जोड़ सकते हैं। अंत में, यूएस ओपन सितंबर से होगा, क्योंकि थिएम अपने खिताब का बचाव करने की कोशिश करता है।

कॉपीराइट © 2013-2021 टेनिस4हर.कॉम | डेविड सैममेले