फूडेनफिफा19संभावना

क्या सेरेना 2019 यूएस ओपन में मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकती हैं?

इसमें कोई संदेह नहीं है कि सेरेना विलियम्स अब तक की सर्वश्रेष्ठ महिला टेनिस खिलाड़ियों में से एक के रूप में नीचे जाएंगी, जबकि टेनिस में अब तक देखे गए सबसे महत्वपूर्ण पात्रों में से एक होने की उनकी विरासत ने कोको जैसी आगामी प्रतिभाओं के लिए मार्ग प्रशस्त किया है। गौफ। लेकिन, मार्गरेट कोर्ट का रिकॉर्ड विलियम्स के कोर्ट पर प्रदर्शन पर बोझ बनता जा रहा है। क्या वह कभी ऑस्ट्रेलिया के ग्रैंड स्लैम रिकॉर्ड की बराबरी कर पाएगी?

कई लोगों का मानना ​​था कि वह आखिरी ग्रैंड स्लैम में यह उपलब्धि हासिल करने वाली हैं। वह विंबलडन फाइनल में पहुंचने में माहिर थी, क्योंकि उसने सिमोना हालेप के साथ अंतिम संघर्ष करने के लिए केवल दो सेट गिराए थे। विलियम्स रोमानियाई को जीतने के लिए एकमुश्त पसंदीदा थे, और बहुत कम लोगों को यह देखने की उम्मीद थी कि क्या होगा।

हालेप को विलियम्स को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से हराने में एक घंटे से भी कम समय लगा। यह विलियम्स के करियर की सबसे खराब ग्रैंड स्लैम फाइनल हार थी और यह इस बात का संकेत था कि कोर्ट का रिकॉर्ड उनके ऊपर लटकने की चर्चा कोर्ट पर उन्हें प्रभावित करने लगी थी। अमेरिकी ने पूरे मैच में 26 अप्रत्याशित त्रुटियां कीं; जिसने प्रभावी रूप से हालेप को खिताब दिलाया। वह वही ताकत नहीं थी जिसने फाइनल में जगह बनाई थी, और रिकॉर्ड प्रयास को कम करने के बावजूद, उसने महसूस किया होगा कि यह उसके आखिरी अवसरों में से एक हो सकता है।

वापसी के बाद से फॉर्म

2018 फ्रेंच ओपनचौथा दौर
2018 विंबलडनअंतिम
2018 यूएस ओपनअंतिम
2019 ऑस्ट्रेलियन ओपनक्वार्टर फाइनल
2019 फ्रेंच ओपनतीसरा दौर
2019 विंबलडनअंतिम

2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन की सफलता उनका अब तक का आखिरी ग्रैंड स्लैम है। विलियम्स द्वारा खिताब जीतना एक उल्लेखनीय उपलब्धि थी, विशेष रूप से यह देखते हुए कि वह उस समय आठ सप्ताह की गर्भवती थी। इसके बाद से उनकी फॉर्म में गिरावट आई है. यह खिलाड़ियों में सुधार, फिटनेस चिंताओं और नियमित चोटों का मिश्रण हो सकता है। इस साल विंबलडन से पहले वह किसी भी अभ्यास प्रतियोगिता में नहीं खेली और अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए सर एंडी मरे के साथ मिश्रित युगल में खेलने का विकल्प चुना। युक्ति फाइनल तक काम करती दिख रही थी जब वह बस भाप से बाहर निकल गई जब यह मायने रखता था।

उनकी वापसी के बाद से ज्यादातर ग्रैंड स्लैम में उनकी फॉर्म मजबूत रही है। विलियम्स ने वापसी के बाद से संभावित छह में से तीन फाइनल में जगह बनाई है। लेकिन इन फाइनल में उनका प्रदर्शन पूरी तरह से विपरीत रहा है, जब हम विलियम्स से दबाव में होने की उम्मीद करते थे। उसकी मानसिक क्षमता में लगभग एक अवरोध की तरह है जिसे वह दूर नहीं कर सकती। ये तीनों अंतिम हार सीधे सेटों में आई हैं, जिसमें विलियम्स की औसत 20 अप्रत्याशित त्रुटियां हैं। यह कुछ ऐसा है जिसे विलियम्स को खत्म करना होगा क्योंकि वह उन आँकड़ों के साथ ग्रैंड स्लैम नहीं जीत सकती।

यूएस ओपन

सीज़न का अंतिम ग्रैंड स्लैम तेजी से आ रहा है, और क्या यह उचित नहीं होगा यदि यह वह स्थान होता जहाँ वह सर्वकालिक रिकॉर्ड को बाँध लेती। यूएस ओपन उनके गृह नगर में आयोजित किया जाता है, और फ्लशिंग मीडोज में उनका दबदबा लगभग नायाब है। ओपन एरा में 37 साल के इस खिलाड़ी से ज्यादा बार कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं जीता है। नाओमी ओसाका के खिलाफ पिछले साल के फाइनल में उनकी हार एक हथौड़े के झटके के रूप में आई, और उस अवसर पर उनकी निराशा ने उन्हें बेहतर कर दिया क्योंकि उन्हें विवादास्पद रूप से उल्लंघन के लिए दंड मिला। 2019 का ग्रैंड स्लैम उसे 12 महीने पहले से उस गलत को सही करने का एक सही मौका देगा और उसे कोर्ट के रिकॉर्ड से मेल खाने वाले कुछ अवसरों में से एक के साथ पेश कर सकता है।

विलियम्स का यहां जो इतिहास है, वह उसे अच्छी स्थिति में रखेगा। उसने इस साल 20 साल पहले इस अवसर पर अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता था, और 24 वें और मैच रिकॉर्ड का दावा करने का अवसर कुछ ऐसा होगा जिसे हर टेनिस प्रशंसक देखना चाहेगा। उसकी संभावनाएं अच्छी हैं, लेकिन वह पिछले साल के विजेता के साथ-साथ हालेप और एशले बार्टी जैसे खिलाड़ियों से बचने के लिए उत्सुक होगी, जिनकी शैलियों से निपटना विलियम्स के लिए मुश्किल है। यदि फॉर्म बुक को कुछ भी जाना है, तो वह प्रतियोगिता के व्यावसायिक अंत में विवाद में होगी, क्योंकि वह पिछले दस वर्षों में भाग लेने वाले सभी यूएस ओपन में कम से कम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वह पहले से ही एक किंवदंती है, लेकिन सितंबर में न्यूयॉर्क में इतिहास बनाया जा सकता है यदि विलियम्स उसे ए-गेम लाती है।


कॉपीराइट © 2013-2021 टेनिस4हर.कॉम | डेविड सैममेले