उत्तरीस्ट्राइकर्ससेकेंद्रीयस्माशेर्स

उभरते टेनिस सितारे 2019 में अपना ब्रेक बनाने की संभावना रखते हैं

2018 नाओमी ओसाका के लिए साल था क्योंकि उसने यकीनन सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ियों में से एक यानी सेरेना विलियम्स को हराकर अकल्पनीय किया। हालांकि उनके जश्न मनाने का क्षण उनके प्रतिद्वंद्वी के साथ-साथ अंपायर के आसपास के विवादों से ढका हुआ था, उन्होंने वास्तव में खुद को शैली में दुनिया के सामने घोषित किया। हाल के दिनों में यह चलन बन गया है क्योंकि युवा उभरते सितारों ने स्थापित विश्व सितारों को हराकर बड़े मंच पर अपने आगमन की घोषणा की है। जैसा कि हम 2019 की ओर देख रहे हैं, हमें उम्मीद है कि एक बार फिर ऐसा ही होगा क्योंकि हम एक और युवा प्रतिभा को इसे बनाते हुए देखना चाहते हैं।

इससे पहले, हम अपनी उलटी गिनती शुरू करें, याद रखें कि आपको यह चुनने की स्वतंत्रता है कि आप निम्नलिखित में से किसे पसंद करते हैं, 2018 में आपकी पसंद के किसी भी ऑनलाइन कैसीनो में बड़ा प्रभाव डालने वाला है, ऐसा करने से, आपके पास कुछ उत्कृष्ट जीतने का मौका है। मौद्रिक पुरस्कार। यदि आपके पास धन कम है, तो आप आसानी से खेल सकते हैंपॉवरबॉल ऑनलाइनअपने सट्टेबाजी साहसिक कार्य को नियंत्रित करने के लिए।

स्टेफ़ानोस सितसिपास

जब आप 'मोस्ट इम्प्रूव्ड प्लेयर ऑफ द ईयर' का पुरस्कार जीतते हैं तो यह हमेशा बहुत अच्छी बात होती है क्योंकि यह दर्शाता है कि आप कुछ सही कर रहे हैं। 2018 के अंत में, स्टेफानोस त्सिटिपास को उनके लिए एक शानदार वर्ष की समाप्ति के लिए सबसे बेहतर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वर्ष की शुरुआत में, स्टेफानोस त्सित्सिपास 91 वें स्थान पर थाअनुसूचित जनजातिकी सूची मेंशीर्ष पेशेवर टेनिस खिलाड़ी एटीपी द्वारा दुनिया में। हालांकि, वर्ष के अंत में, वह उल्लेखनीय रूप से बढ़कर 15वें स्थान पर आ गया हैवां . अपने आप में, यह सिर्फ उस अच्छे काम को प्रदर्शित करता है जो स्टेफानोस त्सित्सिपास ने 2018 के कैलेंडर वर्ष में किया था। उन कारणों में से एक जिसने स्टेफानोस सिटसिपास को 15 की चक्करदार ऊंचाइयों तक पहुंचा दिया।वां एटीपी रैंकिंग पर तथ्य यह है कि उसने अकेले 2018 में 41 मैच जीते! इससे पहले उन्होंने सिर्फ चार पेशेवर मैच जीते थे। उनके द्वारा जीते गए 41 मैचों में, स्टॉकहोम ओपन फाइनल में जीत और दुबई टेनिस चैंपियनशिप और कतर ओपन में क्वार्टर फाइनल में शामिल हैं।

डेनिस शापोवालोव

2017 में, डेनिस शापोवालोव ने राफेल नडाल और जो-विल्फ्रेड सोंगा में दुनिया के दो बेहतरीन टेनिस खिलाड़ियों के खिलाफ कुछ प्रभावशाली जीत दर्ज करने के बाद 'न्यूकमर ऑफ द ईयर' पुरस्कार प्राप्त किया। उसके बाद से, उन्हें अगली बड़ी चीज करार दिया गया और वास्तव में, पूरे 2018 में उन्होंने दिखाया कि उनके पास विश्व टेनिस में बुलंदियों तक पहुंचने के लिए क्या है। हालांकि वह 2018 में कोई खिताब जीतने में नाकाम रहे, लेकिन उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया, जिससे संकेत मिलता है कि थोड़े सुधार के साथ, एक खिताब बहुत दूर नहीं है (शायद इस साल कोई उनके पास आएगा)। 2018 में, डेनिस शापोवालोव 23 वें नंबर की करियर-उच्च रैंकिंग पर पहुंच गया।

एलेक्स डी मिनौरी

2018 में 'न्यूकमर ऑफ द ईयर' के रूप में डेनिस शापोवालोव के उत्तराधिकारी एलेक्स डी मिनौर थे। ऑस्ट्रेलियाई किशोरी का 2018 में पेशेवर टेनिस में अब तक का सबसे अच्छा वर्ष था क्योंकि वह विश्व रैंकिंग में 2018 के अंत में प्रभावशाली स्थिति 31 पर समाप्त करने के लिए वर्ष की शुरुआत में दुनिया के शीर्ष 200 से बाहर निकलने में सफल रहा। एलेक्स के वर्ष की शुरुआत शानदार ढंग से हुई क्योंकि वह ब्रिस्बेन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गया, इससे पहले कि वह वर्ष के अंत में वाशिंगटन ओपन के फाइनल में पहुंचने के लिए अकल्पनीय था। 2018 में एलेक्स के कारनामे निश्चित रूप से उसे 2019 में देखने लायक आदमी बनाते हैं।

कॉपीराइट © 2013-2021 टेनिस4हर.कॉम | डेविड सैममेले